Arun Jaitley Death News : 66 की उम्र में इस वजह से हुआ निधन।


भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली जोकि 67 वर्षीय का आज देहांत हो गया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली जी के निधन पर अपना दुख व्यक्त किया प्रधान मंत्री  नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के परिवार वालो  से फोन पर बात की अभी फ़िलहाल  मोदी जी विदेश  दौरे पर है । 

Arun Jaitley Death News
Arun Jaitley Death News


Arun Jaitley Death News

 

हमारे भारत के पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का आज यानी कि शनिवार 24 अगस्त 2019 को दोपहर  12:07 पर देहांत हो गया | अरुण जेटली 9 अगस्त से एम्स अस्पताल में भर्ती थे| अरुण जेटली का जन्म 28 दिसंबर 1952 को हुआ था पेशे से अरुण जेटली वकील थे अरुण जेटली ने वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री का पद भी संभाला था। 

जेटली कई स्वास्थ्य स्थितियों से पीड़ित हैं, जिनमें डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर शामिल हैं। अतिरिक्त वजन कम करने के लिए उन्होंने सितंबर 2014 में बेरिएट्रिक सर्जरी कराई। उन्होंने मई 2018 में एक किडनी ट्रांसप्लांट भी कराया था। उनके बायें पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया था जिसकी सर्जरी के लिए जेटली इसी साल जनवरी में अमेरिका भी गए थे। वो सितंबर 2014 में डायबिटीज मैनेज के लिए गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी करा चुके थे। इसके अलावा वो साल 2005 में हार्ट सर्जरी भी कराई।

डॉक्टर ने बताया कि जेटली जी की तबीयत अचानक रात को बिगड़ गई थी देर रात से उनके पेट में संक्रमण फैल गया था काफी उम्र शक के के बाद डॉक्टर भी उनकी रिकवरी करने में नाकामयाब हो गए सुबह कई टेस्ट करने और हेवी डोज देने के बाद उनका शरीर कोई भी प्रक्रिया नहीं कर पा रहा था। 

अरुण जेटली को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी इसीलिए उनको 9 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में लाया गया था इसी के चलते उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था, 14 मई 2018 को उन्होंने अपनी किडनी का ट्रांसप्लांट करवाया था। 

 

Paisa Kamane Ka Tarika – इन 5 तरीको से आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते है।

Kar Wala Game – Android Mobile के लिए 5 सबसे अच्छे कार वाला गेम।


उनकी तबीयत बिगड़ जाने के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल को ही वित्त मंत्री का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। 

Leave a Comment