2024 में YouTube par video kaise daale?

तो स्वागत है दोस्तों आप सभी का  हमारी आज की नयी पोस्ट में आज मैं आपको इस पोस्ट के जरिये यह बताऊंगा की किस तरह आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर का इस्तेमाल  करके यूट्यूब पर वीडियो को अपलोड कर सकते है। अगर आपको भी पहले यह सोचते थे की YouTube Par Video Kaise Daale तोह आज आपकी यह प्रॉब्लम solve हो जायेगी तो आप इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़े और पसंद आये तो शेयर जरूर दीजिये।
Youtube par video kaise share karte hai

Youtube Par Video Kaise Daale 

YouTube Se Paise Kaise Kamaye:- अगर आप अच्छा डांस करते है या अच्छा गाना गाते है या आप कुछ भी और लोगों से अलग टैलेंट है आप के पास तो आप Youtube  पर वीडियो बना सकते है , और आप यह सोच रहे हो मैं उसका एक वीडियो को रिकॉर्ड करके Youtube जैसे प्लेटफार्म पर उस वीडियो को अपलोड अपलोड कैसे करू। 

तो यूट्यूब पर वीडियो को अपलोड करने के लिए सबसे पहले आपको एक अच्छा सा वीडियो रिकॉर्ड करना होगा और उस वीडियो को रिकॉर्ड और Edit करने के बाद आप उस वीडियो को अपना एक यूट्यूब चैनल बनाकर के वहाँ पर उस वीडियो को अपलोड कर सकते है। 
 
  • वीडियो को अपलोड करने से पहले आपके पास एक एक G-Mail  ID होना जरुरी है नयी G-Mail  ID कैसे बनाये?  
  • अगर आप यह सोच रहे होंगे की क्या हमे पैसे देने होंगे वीडियो अपलोड करने लिए या नहीं : – तोह इसका जवाब है नहीं आपको Youtube कर हज़ारो वीडियो अपलोड कर सकते हो बिना एक रूपए भी किसी को दिए हुए। 
  • बस आप एक काम हमेशा खुद का original वीडियो अपलोड करना किसी और को वीडियो को डाउनलोड करके कभी अपलोड मत करना इससे आगे चलकर आपको ही दिक्कत होगी।

Computer Se YouTube Par Video Upload kaise kare ?

अगर आप अपने कंप्यूटर से वीडियो अपलोड करना चाहते है, तो सबसे पहले https://www.youtube.com
पर जाने के बाद सबसे पहले आपको उस G-Mail ID  से Sign in  कर लेना है जिससे भी आपने अपना यूट्यूब चैनल बनाये है। 
 
Youtube par video viral kaise kare
Youtube par video kaise daalte hai
 
जब आप अपनी ID से Sign in कर ली होगी उसके बाद आपको एक प्लस का आइकॉन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करने के बाद आप अपनी वीडियो को करके लेकर आईये फिर उसके वीडियो की अपलोड प्रोसेस चालू हो जायेगी ,उसमे आपको अपनी वीडियो को नाम भरना होगा और Description में आपको अपनी वीडियो को बारे में थोड़ा बहुत लिखा होगा ताकि वीडियो देखने वाले को समझ में आ जाए की वीडियो किस बारे में है ,
 
और अब आती है Tags की बारी टैग में वो keywords डालने है जो आपके वीडियो से मिलते जुलते हो जैसे की : – Youtube par video kaise daale, youtube par video upload kaise kare, youtube se paise kaise kamaye,
यह कुछ  तरीका है Keywords को लिखने का हर एक sentence के आपको एक comma ( , ) जरूर लगाना है। 
 
और अब बस लास्ट step वीडियो अपलोड करते समय 95 % पर ही रहेगा तो आपको यह नहीं सोचना की अपलोड की प्रोसेस रुक गयी है वह पर आपको एक Publish बटन मिलेगा उसपर क्लिक करते ही आपको वीडियो यूट्यूब पर अपलोड हो जायेगी।

मोबाइल से YouTube पर वीडियो कैसे अपलोड करे ?

अभी भी बहुत सारे ऐसे Creator है जिनके पास कंप्यूटर नहीं है और वो अपने मोबाइल से ही वीडियो को अपलोड करना चाहते है या फिर अपलोड करते भी है तो उसके लिए आपको केवल अपने Youtube application उस ID  से sign  In  कर लेना है जिससे भी आपने चैनल बनाया है फिर उसके बाद आप निचे दिखाए गए Images को फॉलो करके या पढ़कर के वीडियो को अपलोड कर सकते हो। 
 
mobile se youtube par video kaise daale
mobile se youtube par video kaise daale
 
 
Youtube Application को ओपन करते से साथ ही आपको सबसे ऊपर एक video कैमरा का आइकॉन मिलेगा उस पर क्लिक करने के बाद आपको अपनी उस वीडियो पर select करना है जो भी आप अपलोड करना चाहते है। 
 
और लास्ट में आपको अपनी वीडियो का नाम Description Tags सभी चीज़े अच्छे से भर देना है और फिर सबसे ऊपर आपको एक send का बटन मिलेगा उस करते ही processing चालू हो जायेगी और processing ख़तम होने के बाद आपकजो वीडियो अपलोड हो चुकी होगी। 
 
उम्मीद करता हूँ की आपको मेरा पोस्ट पसंद आया होगा अगर अच्छा लगा हो तो आपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे धन्यवाद।