Jio Phone Me Hotspot Kaise On Kare? | जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट चालू कैसे करते है?

क्या आप ये जानना चाहते है कि Jio Phone Me Hotspot Kaise On Kare तो इस जानकारी को सिखने के लिए आपको हमारा ये पोस्ट पूरा पढना होगा हमने यहाँ पर आपको Jio Phone Data Share Trick बताई है जो आप लोगों के लिए बहुत ही काम आ सकती है।

अगर आपको कोई Sabse Sasta 4G Phone चाहिए तो आप Jio Phone Buy कर सकते है इसकी कीमत मात्र ₹1,500 है वैसे ये कोई Touch Screen Mobile नही मगर अप इसमें अपना Jio 4G Sim Card इस्तेमाल कर सकते है इन्टरनेट भी चला सकते है।

काफी लोगों को ये जानना होता है कि Jio Phone का Internet दुसरे फ़ोन में कैसे चलाये? इस काम को करने के लिए Hotspot की जरुरत पड़ती है मगर Jio Phone Hotspot वाली सेटिंग दिखाई नही देती है तो हम आपको बताएँगे कि किस तरह से Jio Phone Hotspot चालू करते है।

Jio Phone में Hotspot कैसे On करे?

Jio Phone में Hotspost On करके आप किसी भी दुसरे मोबाइल या लैपटॉप में Internet Share कर सकते है मगर इसके लिए आपको ये मालूम होना चहिये कि “जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट चालू कैसे करते है?” 

मगर एक सवाल यहाँ पर ये भी क्या Jio Phone में Hotspot दिया भी जाता है या नही क्योंकि पूरी Settings देखने पर कहीं पर भी Hotspot या Data Share के नाम से कोई भी Option नही मिलता है।

तो ये YouTube Videos में तो Jio Phone में Hotspot On करने का Secret Setting कहाँ से बता देते है, ये YouTube Channels पर केवल Views लाने के लिए ही ऐसा किये जाता है Fake Video बना देते है जिससे आप देखे और उन लोगों को पैसा मिले।

Jio Phone में Hotspot दिया ही नही जाता है इसीलिए आप इससे Internet Share नही कर पाते है मगर हम आपको एक ऐसा तरीका बताएँगे जिसका उपयोग करने से आप अपनी जिओ सिम कार्ड के इन्टरनेट को दुसरे Mobile या Laptop में आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।

Jio Phone में Data Share कैसे करें?

Jio Phone में इन्टरनेट चलाना चाहते है मगर किसी कारण के वजह से आप Wifi Connect नही कर पा रहे है तो उसके जगह पर आप Bluetooth के द्वारा इन्टरनेट चलाना चलाना चाहते है तो उसके लिए निचे दिए गये Steps दिए गये है आप उन्हें फॉलो कर सकते है।

ये बात बहुत ही कम लोगों को मालूम है कि Bluetooth के मदद से भी Internet Share किया जा सकता है तो आइये जानते है इस सीक्रेट सेटिंग के बारे में,

  • सबसे पहले आप जिओ फ़ोन और दुसरे वाले फ़ोन में Bluetooth On कर लीजिये।
  • फिर जिस मोबाइल में इन्टरनेट है उसके Bluetooth वाले आप्शन में जाए और “Add New Device” या “Scan Device” पर क्लिक करें।
  • अब उस दुसरे मोबाइल का Bluetooth Name दिखाई दे जाएगा और उस पर क्लिक करके Pair कर लीजिये।
  • सबसे ऊपर एक Menu Icon होता है उस पर क्लिक करने के बाद Device Setting में जाकर Bluetooth Data Sharing को On कर देने पर
  • उस दुसरे वाले मोबाइल में भी इन्टरनेट चलाना शुरू हो जाएगा।

इस सेटिंग को आप किसी भी Android Mobile या Jio Phone में चालू कर सकते है इससे Bluetooth के इस्तेमाल करते हुए एक मोबाइल से दुसरे मोबाइल में आराम से Internet Share किया जा सकता है।

JioFi का इस्तेमाल कैसे करें?

jiofi device

JioFi का ऐसा Device होता है जिसका उपयोग करके आप एक साथ बहुत सारे मोबाइल या लैपटॉप में इन्टरनेट उपयोग कर सकते है इसे Jio Hotspot Device के नाम से भी जाना जाता है, ये डिवाइस उन लोगों के लिए बहुत ही उपयोग है जिन्हें हर जगह पर Hi-Speed Internet मिल सकता है।

अगर आपको इन्टरनेट की बहुत जरुरत पड़ती है तब आप इसे डिवाइस को खरीद सकते है इसके कुछ फायदे तो वही कुछ नुकसान भी है अब आपको एक दम सही जानकरी देंगे।

ये डिवाइस केवल उन्ही लोगों को खरीदना चाहिए जिन्हें ज्यादा इन्टरनेट की जरुरत होती है और वो हमेशा घर से बहार ही रहते हो तब आपको इस JioFi की ज्यादा जरुरत पड़ सकती है।

मगर अब ये मत सोचिये कि इसमें Unlimited Internet मिलता है आप अपने जिओ सिम कार्ड में जितना रिचार्ज करवाएंगे ठीक उतना ही इन्टरनेट इस्तेमाल कर सकते है।

इसमें आप अपने जिओ का सिम कार्ड लगाये और सेटअप करने के बाद आप आराम से Hi-Speed Internet इस्तेमाल कर सकते है।

डिवाइस को खरीदने के लिए निचे दिए लिंक पर क्लिक कर और आज ही इस डिवाइस को अपने घर पर मंगवा सकते है।

FAQ :- Jio Phone में Hotspot चालू कैसे करें?

Jio फ़ोन में Hotspot चालू कैसे करें?

हम आपको ये बता देना चाहते है कि जिओ फ़ोन में हॉटस्पॉट होता ही नही है इसी वजह से आप उसका उपयोग नही कर सकते है।

जिओ फोन में इंटरनेट शेयरिंग कैसे करें?

जिओ फोन में इंटरनेट शेयरिंग के लिए आपको JioFi Device उपयोग करना पड़ेगा।

JioFi का Password Reset कैसे करें?

JioFi Password Reset करने के लिए उस डिवाइस का बेक ओपन करने के बाद एक छोटा-सा बटन मिलता है उसे किसी पिन से 30 सेकंड तक के लिए दबा कर रखे फिर ये Reset हो जाता है।

Free में इन्टरनेट कैसे चलाये?

Free इन्टरनेट चलाने के लिए रेलवे स्टेशन जाना होगा वहां पर Free Internet की सुविधा होती है या फिर अगर आपके आस पास में किसी ने Wifi लगवाया हुआ है तो उसका पासवर्ड पता करने के बाद Wifi Connect करके फ्री इन्टरनेट चला सकते है।

Final Words:- 

तो दोस्तों मैं उम्मीद करता हूँ की अब तक आपको ये जानकारी हो चुकी होगी कि Jio Phone Me Hotspot kaise on kare या Jio Phone में Hotspot चालू कैसे करें ? अगर अब आपसे कोई ये सवाल पूछता है तो तब आप उसे हमारे इस पोस्ट से मिली हुई जानकारी बता सकते है।

Jio Phone में कोई हॉटस्पॉट का आप्शन ही नही दिया जाता है तो उसे कैसे चालू कर सकते है इस चीज़ का फायेदा उठा कर YouTube पर Fake Subscriber बढ़ाये जा रहे है तो अब जब भी आपके सामने ऐसे विडियो आये तो आपको उन पर ध्यान नही देना है।

Related Articles:-

Aaj Light Kab Aayegi / Kitne Baje Aayegi 2022?

Train में खाना Order कैसे करें? | Mobile से चलती ट्रेन में खाना आर्डर कैसे करते है?

Winzo से पैसे कैसे कमाए (गेम खेलकर पैसा कमाना सीखे)

Ludo Game Se Paise Kaise Kamaye 2022 | Ludo Se Paisa Kamane Wala Apps

Leave a Comment